मुख्य समाचार
1 करोड़ में मिल रहा है यह टूटा iPhone 4S आईपीएल: क्यों नही मिला इशांत और इरफान जैसे खिलाड़ियों को कोई खरीदार होर्डिंग लगा रहे युवक की करंट से मौत नगर निगम SMS से रोकेगा फर्जीवाड़ा 10 कलाकारों की कृतियों को 3 मार्च को मिलेगा सम्मान 7वां वेतन आयोग : इन विभागों के कर्मचारियों को देर से मिली खुशी, साथ में गम भी वृद्घ दंपति की गला रेत कर हत्या टेस्ट रिपोर्ट HIV पॉजिटिव निकली तो दंपति ने की खुदकुशी मुकेश अंबानी रिलायंस जियो को लेकर कर सकते हैं आज महत्वपूर्ण ऐलान ब्राजीलियाई पुलिस ने कहा, पूर्व राष्ट्रपतियों ने जांच में बाधा डाली IPL में भी कप्तानी नहीं करेंगे धोनी,अजहर बोले- यह घटिया फैसला है अफगानिस्तान ने 85 आतंकवादियों की लिस्ट की पाकिस्तान के हवाले फिल्म इत्तेफाक की शूटिंग शुरू श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स अपनी योग्यता साबित करें: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी लेप्टिनेंट जनरल एचआर मैक्मास्टर बने अमेरिका के नये नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर 102,108 एंबुलेंस घोटाले में फंसी सरकार पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में नक्सली ढेर, हथियार बरामद ब्लाइंड टी-20 विश्वकप विजेता को खेल मंत्री विजय गोयल ने किया सम्मानित उस्तादों की शानदार पारंपरिक विरासत को अवसर उपलब्ध करा रहा है हुनर हाट पुलिस और ग्रामीणो में जमकर हुआ पथराव, मौके पर कई थानो की पुलिस पहुँची केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली कल एचसीएल ग्रांट 2017 के विजेताओं को करेंगे सम्‍मानित बंगलुरु: बाइक सवार ने एयरहोस्टेस से की छेड़छाड़, कपड़े फाड़े ईरान: तीन दिवसीय सैन्याभ्यास शुरू मुख्यमंत्री की राष्ट्रीय बाल आयोग में शिकायत महाराष्ट्र में बीएमसी सहित 10 महानगरपालिकाओं के लिए वोटिंग ऑपरेशन क्लीन मनी का दूसरा चरण मार्च में होगा शुरू आस्ट्रेलिया: शॉपिंग सेंटर से टकराया विमान, 5 लोगों की मौत जम्मू-श्रीनगर: भूस्खलनों की वजह से दूसरे दिन भी राजमार्ग बंद दामाद की पिटाई से घायल ससुर ने तोड़ा दम पिता मजदूर,मां बनाती है चाय, बेटे को मिले 3 करोड़ सोनिया और राहुल गांधी ने PM मोदी पर लगाया था ये आरोप, बिहार में हुआ मुकदमा बलात्कार के आरोपी गायत्री प्रजापति के खिलाफ जांच शुरू राजस्थान के कोटा में बीजेपी MLA के पति ने मारा पुलिसवाले को थप्पड़ केरल मुख्यमंत्री ने 2010 गुंड़ों को 30 दिन के अंदर गिरफ्तार करने का दिया निर्देश बिना परमिट के चल रहे ई-रिक्शों की होगी धरपकड़ RBI- डिजिटल बैंकिंग नहीं अपनाया तो इतिहास बन जाएंगे बैंक रूस के राजदूत विताली चर्किन का संयुक्त राष्ट्र में निधन बिहार के नेताओं की भी अहम भूमिका, यूपी चुनाव में भाजपा ने झोंकी ताकत भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चाहता है हाफिज के खिलाफ कार्रवाई चीन: शेयर बाजार मजबूती के साथ खुले 23 फरवरी से इंटीग्रेटेड बिल्डिंग सॉल्यूशन प्रदर्शनी शार्ट सर्किट से लगी बसमें आग, सुरक्षित यात्री हुनर हाट देखने 20 लाख से अधिक लोग गए चीन की 2020 तक नागरिक परिवहन के लिए 74 हवाईअड्डे बनाने की योजना मुशर्रफ ने अफगानिस्तान खुफिया एजेंसी को भारत के हाथ की कठपुतली बताया

70 Views

नायर की बल्‍लेबाजी का फैन हुआ अंग्रेज, पहनी टीम इंडिया की जर्सी


NAZO ALI SHEIKH 21/12/2016 16:25

1221201635820AMनायर_की_बल्‍लेब1

नई दिल्‍ली- चेन्‍नई टेस्‍ट मैच में युवा बल्‍लेबाज करुण नायर की बल्‍लेबाजी का हर कोई फैन हो गया है। लेकिन मैच के दौरान एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसने दिवानगी की एक अलग कहानी रच दी। दरअसल, सोमवार को चेन्‍नई टेस्‍ट देखने आए एक ब्रिटिश क्रिकेट फैन करुण नायर की बल्‍लेबाजी का इस कदर दीवाना हुआ कि उसने अपनी जर्सी उतार कर टीम इंडिया की जर्सी पहन ली।

ब्रिटिश फैन का जर्सी बदलने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही करुण नायर ने तीहरा शतक जमाया, इस फैन ने अपना टी-शर्ट निकाला और पास में ही बैठे एक भारतीय से टीम इंडिया की जर्सी मांग कर पहन लिया। पिछले दो दिन भारतीय खेल इतिहास में स्वर्णिम इतिहास की संरचना कर गए। रविवार 18 दिसंबर को लखनऊ में जूनियर विश्व कप मे पंद्रह साल बाद परचम फहरा कर युवा खिलाड़ियों ने देश को यह स्पष्ट संदेश दिया कि भारतीय हाकी के रूपांतरण में देर नहीं।

पुराना गौरव लौटाने के लिए इन बच्चों ने दमखम ठोक कर जता दिया कि भविष्य उनका है, दूसरी और सोमवार को चेन्नई में एक 25 बरस के बल्लेबाज करुण नायर ने टेस्ट क्रिकेट की अपनी जुमा-जुमा तीसरी ही पारी में हैरतअंगेज अजेय तिहरी शतकीय पारी खेलते हुए यह साबित किया कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुनहरा है। पहले लोकेश राहुल के 199 और फिर करुण के रेकॉर्डतोड़ नाबाद 303 रन क्या इस दावे की पुष्टि नहीं करते?

रणजी फाइनल में भी तिहरा शतक ठोक चुका यह कर्नाटकी, जो मां के पेट से आठ महीने में ही बाहर आ गया था और जिसकी पिछले दिनों नौका दुर्घटना में जान जाते जाते बची थी, किस फौलादी मनोदशा का स्वामी है, यह भी क्रिकेट जगत ने चिन्नास्वामी स्टेडियम चेपक में आंखें फाड़ कर देखा।

आम तौर पर देखा गया है कि कोई नया खिलाड़ी जब पहली बार तीन अंकों तक अपनी पारी ले जाने में कामयाब रहता है तो वह खुद को चांद पर पाकर बेपरवाह हो जाता है। यह सोचता है कि उसने मैदान मार लिया लेकिन महान गैरी सोबर्स और बाबी सिम्पसन की तरह करुण भी अपवाद थे। वह उस बुलंदी पर पँहुच गए जहां देश में सिर्फ सहवाग का ही नाम खुदा हुआ था।

करुण वर्षों से राष्ट्रीय टीम के लिए मजबूत दावेदारी पेश करते रहे हैं। यह बात दीगर है कि औसत दर्जे के सुरेश रैना और रोहित जैसों की न जाने कितनी बार पुन: वापसी चयनकतार्ओं ने करायी हो मगर नायर, मनीष पांडे जैसे उपेक्षित होते रहे।

तीसरे टेस्ट में चोटिल राहुल की जगह उनको बुलाया गया और वहां मिली असफलता ने उनको टीम से लगभग बाहर कर ही दिया था कि रहाणे की चोट करुण को न सिर्फ बचा पाई बल्कि उसने करुण को रातोंरात सुपर स्टार भी बना दिया।

करुण के खजाने में हर तरह के स्ट्रोक्स हैं। यह हम वर्षों से आईपीएल में देखते चले आ रहे हैं लेकिन इस करिश्मायी पारी में सबसे चौंकाने वाली बात जो दिखी वह थी स्वीप में विविधता और साथ ही शैली में गजब की आक्रामकता।एक दिनी अंदाज वाकई उनका शिद्दत से नजर आया। राहुल द्रविड़ के इस शिष्य ने अपने उस्ताद को कितना आह्लादित किया होगा, इसकी सहज ही कल्पना की जा सकती है।

मुश्किल होगी रोहित शर्मा जैसों के लिए टीम में वापसी। आठ बरस हो गए पर अकूत प्रतिभा के धनी होने के बावजूद रोहित ने कभी अपने विकेट की कीमत नहीं समझी और यही वजह है कि वह अब भी टेस्ट में अपना स्थान पक्का नहीं कर सके। उन्हें सीखना चाहिए राहुल और करुण जैसों से जिन्होंने मिले मोके को दोनों हाथों से दबोच लिया।की ओर से तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज हैं। इससे पहले यह कारनामा वीरेंद्र सहवाग के नाम है। सहवाग ने चेन्‍नई में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 319 रन बनाए थे।

 

 



कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया