मुख्य समाचार
ATM से निकले चूरन वाले नोट शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में तेजी CM के. चंद्रशेखर ने सरकारी खर्च पर बालाजी मंदिर में चढ़ाए साढ़े 5 करोड़ के गहने एक महीने से सीवेज का पानी पिला रहा जलकल चीन ने दक्षिण चीन सागर में किया प्रयोगशाला का निर्माण चौथे दौर में 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर मतदान कल रिलायंस जियो (Jio) की पेशकश से नाराज वोडाफोन (Vodafone) ने कहा- रूल तोड़ा ब्रिटेन में जनगणनाः सिख और कश्मीरियों के लिए नई श्रेणी बनाने पर विचार फरक्का बांध को बंद करने की नीतीश कुमार की मांग पर सुशील मोदी ने उठाए सवाल मुख्यमंत्री- तिरुपति बालाजी को चढ़ाएंगे 5.45 करोड़ रुपये के गहने जयशंकर बीजिंग यात्रा पर, चीनी अधिकारी से की मुलाकात 1 करोड़ में मिल रहा है यह टूटा iPhone 4S आईपीएल: क्यों नही मिला इशांत और इरफान जैसे खिलाड़ियों को कोई खरीदार होर्डिंग लगा रहे युवक की करंट से मौत नगर निगम SMS से रोकेगा फर्जीवाड़ा 10 कलाकारों की कृतियों को 3 मार्च को मिलेगा सम्मान 7वां वेतन आयोग : इन विभागों के कर्मचारियों को देर से मिली खुशी, साथ में गम भी वृद्घ दंपति की गला रेत कर हत्या टेस्ट रिपोर्ट HIV पॉजिटिव निकली तो दंपति ने की खुदकुशी मुकेश अंबानी रिलायंस जियो को लेकर कर सकते हैं आज महत्वपूर्ण ऐलान ब्राजीलियाई पुलिस ने कहा, पूर्व राष्ट्रपतियों ने जांच में बाधा डाली IPL में भी कप्तानी नहीं करेंगे धोनी,अजहर बोले- यह घटिया फैसला है अफगानिस्तान ने 85 आतंकवादियों की लिस्ट की पाकिस्तान के हवाले फिल्म इत्तेफाक की शूटिंग शुरू श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स अपनी योग्यता साबित करें: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

36 Views

घर और ऑफिस में कहां लगाएं आईना


NAZO ALI SHEIKH 15/12/2016 17:25

इंटीरियर डैकोरेशन- मिरर यानि आईना आपको हर घर,ऑफिस में देखने को मिलेगा। यह हमारे घर और कारोबार दोनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है लेकिन घर और ऑफिस में इसका सही जगह पर लगा होना बहुत जरूरी है। कुछ लोग वास्तुशास्त्र के अनुसार ही इसकी जगह बनाते हैं जबकि कुछ लोग इसे वहम मानते हैं। वास्तव में इन बातों का प्रभाव हमारे जीवन में पड़ता है। वास्‍तु के अनुसार, किसी भी जगह पर मन - मुताबिक मिरर लगा देना सही नहीं होता है, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा निकलती है। घर या ऑफिस में मिरर सही स्‍थान में रखा होने से सकारात्‍मक ऊर्जा मिलती है।

यहां घर और ऑफिस में मिरर लगाने के बारे में कुछ टिप्‍स बताए जा रहे हैं। अगर आप भी इन बातों पर यकीन करते हैं तो इसे सही जगह पर लगाएं।घर में कहां हो आईनाबैडरूम में मिरर कभी भी न रखें या ऐसी जगह न रखें, जिससे मिरर में बैड दिखे।इससे घर में बीमारी आती है और निगेटिव एनर्जी भी फैलती है। मिरर से घर का मुख्‍य दरवाजा भी नहीं दिखना चाहिए, वरना घर में नकारात्‍मकता स्‍थान ले लेती है।

ऑफिस में कहां हो आईना

आप जहां भी काम करते है, उस जगह पर सकारात्‍मक ऊर्जा का होना अति आवश्‍यक है ताकि आपका मन काम में टिक सकें। ऑफिस में मिरर को अपने साथ रखें, इससे आपको एनर्जी मिलेगी। आप चाहें तो लॉकर या अलमारी के सामने इसे रख सकते हैं।  आप चाहें तो मिरर को खिड़की की विपरीत दिशा में अपने क्‍यूबिकल में रख सकते है। कभी भी मिरर को इस प्रकार न रखें कि आपको ऑफिस का मेन गेट दिखाई दे।

1215201650021AMघर_और_ऑफिस_में_1



कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया