इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premier League) में 30 साल बाद लिवरपूल (Liverpool) का चैम्पियन बनने का सपना आखिरकार पूरा हो ही गया।
लिवरपूल 30 साल बाद चैम्पियन बना, 19 ख़िताब जीतने वाला बना दूसरा क्लब

London. इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premier League) में 30 साल बाद लिवरपूल (Liverpool) का चैम्पियन बनने का सपना आखिरकार पूरा हो ही गया। गुरुवार को इस फुटबॉल लीग में लिवरपूल (Liverpool) ने जीत हासिल की है। बता दें कि 132 साल के इतिहास में मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के बाद अब लिवरपूल (Liverpool) के पास ही सबसे ज्यादा लीग खिताब हैं।

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते मार्च में यह प्रीमियर लीग (English Premier League) स्थगित कर दी गयी थी। तीन महीने के लम्बे इंतज़ार के बाद यह लीग 17 जून को शुरू की गई थी। अगर पॉइंट टेबल की बात की जाए तो लिवरपूल (liverpool) 86 अंक से टॉप पर था। 

वहीं, मेनचेस्टर सिटी 63 पॉइंट के साथ पॉइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर है। पॉइंट्स में अब मैनचेस्टर सिटी (Manchester City), लिवरपूल (Liverpool) की बराबरी नहीं हो सकती, क्योंकि मेनचेस्टर सिटी (Manchester City) के अभी सात मैच बाकी हैं और इस लिहाज से लिवरपूल (Liverpool) को हराना मेनचेस्टर सिटी (Manchester City) के लिए नामुमकिन है।

खुलकर जीत का जश्न नहीं मना सकते फैंस

बता दें कि सन् 1990 के बाद पहली बार लिवरपूल (Liverpool) को यह खिताब मिला है। यानि लिवरपूल (Liverpool) को यह जीत 30 साल बाद हासिल हुई है, लेकिन कोरोना संकट (Corona Crisis) के चलते लिवरपूल के फैंस खुलकर जीत का जश्न नहीं मना सकते हैं।