पाकिस्तानी के कराची स्थित 'पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज' (Pakistan Stock Exchange) पर आतंकवादियों (Terrorist) ने सोमवार को हमला बोल दिया।
पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हुआ आतंकी हमला, चारों आतंकी ढेर

New Delhi. पाकिस्तानी के कराची स्थित 'पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज' (Pakistan Stock Exchange) पर आतंकवादियों (Terrorist) ने सोमवार को हमला बोल दिया। इस हमले में पुलिसकर्मियों सहित 11 लोगों की जान चली गई। इस दौरान मुठभेड़ में चारों आतंकियों को मार गिराया गया है। बताया जा रहा है कि सुबह तकरीबन 9 बजे स्टॉक एक्सचेंज (Stock Exchange) नाम की बिल्डिंग में आतंकवादी घुसे और अन्धाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। यही नहीं, आतंकियों ने हैंड ग्रेनेड भी फेंके। इस दौरान कई सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं।

पाकिस्तान के जियो न्यूज़ के मुताबिक, सभी आतंकवादी गाड़ी में आए थे। उन्होंने बिल्डिंग के दरवाज़े पर सबसे पहले ग्रेनेड से हमला किया और फिर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने दो आतंकियों को पहले ही ढेर कर दियाऔर दो ज़ख़्मी हालत में बिल्डिंग के अंदर घुस गए जो बाद में मार गिराए गए। दो हमलावरों के शव बिल्डिंग के पीछे से मिले हैं।  रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में कुल 11 लोग मारे गए, जिसमें चार आतंकी, गार्ड और पुलिसकर्मी शामिल हैं। वहीं, 7-8 लोगों के ज़ख़्मी होने की भी खबर आई है।

सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्विटर के ज़रिए शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमज़ोर करने के लिए ये हमला हुआ है। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिया गया है कि घटना को अंजाम देने वालों को ज़िंदा पकड़ा जाए और कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाए। हम हर कीमत पर सिंध की सुरक्षा करेंगे।