महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन को अनलॉक करने का प्रोसेस शुरू हो गया है। अब राज्य सरकार ने सैलून (Salon) और जिम खोलने की परमिशन दे दी है।
महाराष्ट्र में 100 दिन बाद खुले सैलून, इन बदलावों के साथ कटेंगे बाल

Mumbai. महाराष्ट्र में कोरोना (Coronavirus) वायरस के बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन को अनलॉक करने का प्रोसेस शुरू हो गया है। अब राज्य सरकार ने सैलून (Salon) और जिम खोलने की परमिशन दे दी है। महाराष्ट्र में 100 दिन के बाद सैलून को शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद मुंबई में सुबह से ही सैलून की दुकानें खुल गई हैं। 

कितना हुआ बदलाव

अब सैलून में आते ही आपको काफी कुछ बदला हुआ नजर आएगा। ग्राहक और कारीगर दोनों कोरोना से बचने के लिए सरकार द्वारा बताए गए नियमों का पालन कर रहे हैं। कारीगर मास्क, हैंड ग्लब्स, फेस शील्ड, यूज एंड थ्रो वाला अप्रेन पहनकर काम कर रहे हैं। वहीं ग्राहक भी मास्क पहनकर हेयर कट ले रहे हैं। इसके अलावा यहां फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया जा रहा है। पहले जैसे सैलून में एक समय पर ज्यादा भीड़ नहीं दिखाई दे रही है।

बढ़ेंगे दाम

मुंबई के घाटकोपर स्थित सैलून में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। ग्राहकों का कहना है कि 100 दिन के बाद सैलून में एक्सपर्ट से बाल कटवाए। वहीं कारीगरों ने राज्य सरकार से मिली अनुमति का स्वागत किया है।  उन्होंने कहा कि 100 दिन के बाद रोजगार शुरू हुआ है। उन्होंने कहा, 'कोरोना से बचने के लिए हम बाल काटने के लिए इस्तेमाल किये गए साधनों को हर बार सैनीटाइज़ करते हैं। आज पहला दिन है इसलिए रेट नहीं बढ़ाए हैं, लेकिन अब कोरोना के चलते सफाई का खर्चा बढ़ा है।'